अभी-अभी
recent

अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी कविता प्रतियोगिता: 'सेतु' (पिट्सबर्ग अमेरिका से प्रकाशित द्वैभाषिक पत्रिका)


सेतु- (http://www.setumag.com/p/setu-home.html)

आपकी अपनी द्वैभाषिक पत्रिका 'सेतु' के प्रथमांक को आपके सामने आए लगभग एक चौथाई साल बीत गया। इस अल्पकाल में 'सेतु' को 40,000 से अधिक बार देखा, पढ़ा गया। यह आप सबका प्रेम है सेतु के प्रति, सेतु के रचनाकारों के प्रति। प्रकाशन के अल्पकाल में ही सेतु द्वैभाषिक पत्रिका को असीमित सहयोग देने और अप्रतिम सफलता दिलाने के लिये सेतु सम्पादन मण्डल आपका आभारी है।

इस उपलक्ष्य में 'सेतु' के हिन्दी संस्करण की ओर से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक हिन्दी कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए आप अपनी एक मौलिक व अप्रकाशित कविता को यूनिकोड देवनागरी में लिखकर वर्ड फ़ाइल के रूप में सेतु हिंदी को setuhindi@gmail.com पर 31 अक्टूबर, 2016 (भारतीय समयानुसार) तक भेज दीजिये।

***ध्यान रहे कि कविता वाले पृष्ठ पर आपका नाम नहीं होना चाहिए, वह प्रविष्टि के समय सिर्फ ईमेल में हो।

भाग लेने के लिये आयु, राष्ट्रीयता आदि जैसी कोई सीमा नहीं है। प्रतियोगिता के अन्य नियम वही हैं जो सेतु में प्रकाशन के लिये रचना भेजने के नियम हैं। ईमेल भेजते समय विषय में एवं संलग्न कविता के शीर्षक के पूर्व 'सेतु हिन्दी काव्य प्रतियोगिता 2016' अवश्य लिखें।

निर्णायक मण्डल द्वारा चयनित तीन सर्वश्रेष्ठ रचनाओं को निम्न पुरस्कार निर्धारित किए गए हैं, जो कुछ विशेष परिस्थितियों में बढ़ाए जा सकते हैं।

  • प्रथम पुरस्कार: $125
  • द्वितीय पुरस्कार: $100
  • तृतीय पुरस्कार: $75
  • अन्य पुरस्कार: साहित्यिक पुस्तकें



अंतिम तिथि का इंतज़ार मत कीजिये, अपनी रचनाएं ईमेल से हमें जल्दी से जल्दी भेज दीजिये। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक सभी कवियों को सेतु की ओर से हार्दिक मंगलकामनाएं

एक टिप्पणी भेजें
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
बिना अनुमति के सामग्री का उपयोग न करें. . enjoynz के थीम चित्र. Blogger द्वारा संचालित.