विश्वहिंदीजन चैनल को सबस्क्राइब करें और यूजीसी केयर जर्नल, शोध, साहित्य इत्यादि जानकारी पाएँ

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित दौलत राम महाविद्यालय का 61 वां वार्षिक समारोह संपन्न

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित दौलत राम महाविद्यालय का 61 वां वार्षिक समारोह संपन्न


दौलत राम कॉलेज दिल्ली


दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर के प्रतिष्ठित दौलत राम महाविद्यालय का 61 वां वार्षिक समारोह संपन्न हुआ। वार्षिक समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा के माननीय अध्यक्ष श्री.ओम बिड़ला जी थे। दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेजेज प्रो. बलराम पाणि, दौलत राम महाविद्यालय के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री मुकुल गुप्ता जी, शिवाजी कॉलेज की पूर्व प्राचार्या एवं दौलत राम महाविद्यालय की पूर्व छात्रा प्रो. रमा पटनायक जी ने भी सम्मिलित हो कर वार्षिकोत्सव की शोभा बढ़ाई।

दौलत राम कॉलेज दिल्ली



इस कार्यक्रम का आरंभ छात्राओं द्वारा तमिलनाडु,अरुणाचल प्रदेश और राजस्थान की पारंपरिक नृत्य की प्रस्तुति द्वारा हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो.सविता रॉय जी ने छात्राओं एवं शिक्षकों की वर्ष भर की अकादमिक उपलब्धियों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। तत्पश्चात इस वर्षोकोत्सव में माननीय अतिथि श्री ओम बिड़ला जी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी जागरूकता से ही समाज में परिवर्तन आएगा। शिक्षा के सही मायने समाज में हर वर्ग को उसके अधिकार दिलवाने से है। देश और दुनिया के नेतृत्व करने का काम आपको ही करना है और यह काम आप शिक्षा के नवाचार एवं प्रयोग द्वारा ही कर सकेंगी। साथ ही उन्होंने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने का संदेश दिया । अन्य अथितियों ने भी इस अवसर पर छात्राओं को शुभकामनाएँ दी।

दौलत राम कॉलेज दिल्ली


क्वाड फेलोशिप (चार देशों में से चुने हुए छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली फेलोशिप) प्राप्त करने वाली सुश्री श्रमांना गुछैत को सम्मानित किया गया।इसके अतिरिक्त महाविद्यालय की तीन छात्राओं ने विश्वविद्यालय स्तर पर उच्च प्राप्तांक हासिल किए, इन्हें भी वार्षिकोत्सव में सम्मानित किया गया। साथ ही बहुत सारी अन्य छात्राओं को भी विभिन्न क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम संयोजिका डॉ.दर्शन सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन कर समारोह का समापन किया

दौलत राम कॉलेज दिल्ली



[उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे कमेंट करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी।]

कोई टिप्पणी नहीं:

सामग्री के संदर्भ में अपने विचार लिखें-